Translate

Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga पूरी जानकारी

Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga in Hindi 
Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga in Hindi

कई बार विलंबित होने के बाद, बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 की घोषणा संभवत: 25 मई को होने की संभावना है। बीएसईबी मैट्रिक के परिणाम एक ट्रेन की तरह हैं जो छात्रों के लगातार चलने के बाद भी पकड़ में नहीं आते हैं। चूँकि बिहार बोर्ड के परिणाम २०२० की तारीख के बारे में बोर्ड द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, इसलिए विद्यार्थियों को प्रत्येक दिन विवरण की तलाश है।



अफसोस की बात है कि 'Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga' अफसोसजनक रूप से गूगल के शीर्ष खोजों में से एक बन गया है क्योंकि इस भ्रम के कारण कुंठित और चिंतित छात्र हैं।


हालांकि बिहार बोर्ड मैट्रिक 2020 के पेपर की परीक्षा कुछ दिन पहले पूरी हो गई थी, लेकिन परिणाम अभी भी स्थगित हैं।



ऐसा इसलिए है, क्योंकि हमारे सूत्रों के अनुसार, बोर्ड ने अभी तक पूरी तरह से तैयार बीएसईबी 10 वीं के परिणाम 2020 तक प्राप्त नहीं किए हैं।



जिस क्षण अंक संकलन और परिणाम तैयार हो जाते हैं, बीएसईबी समाप्त बिहार बोर्ड 10 वीं परिणाम 2020 को अपने हाथ में लेगा और इसे अंत में छात्रों को जारी किया जा सकता है।



जब तक पोस्ट-पेपर टेस्ट का काम पूरा नहीं हो जाता, तब तक हम BSEB 10 वीं के परिणाम की पुष्टि की तारीख प्राप्त नहीं कर पाएंगे।



हालाँकि, बीएसईबी अधिकारी के साथ एक सप्ताह पहले हमारी बातचीत के अनुसार, बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 25 मई तक घोषित नहीं होने पर भी मई के अंत तक प्रकाशित होने की गारंटी है।



बीएसईबी मैट्रिक 10th रिजल्ट 2020 की जांच करने के लिए वेबसाइट

छात्र निम्नलिखित में से कुछ वेबसाइटों से बिहार बोर्ड १० वीं के परिणाम २०२० की जांच कर सकते हैं जब यह अंततः प्रकाशित हो जाती है, उम्मीद है कि २५ मई तक:



बीएसईबी मैट्रिक परिणाम 2020 के बारे में अतिरिक्त जानकारी के लिए, अतिरिक्त जानकारी के लिए इस स्थान की जाँच करते रहें।

Bihar Board 10th Result 2020 kab jari Hoga


कुछ रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि बीएसईबी 10 वीं परिणाम 2020 को 25 मई को प्रकाशित किया जा सकता है और यह परिणाम की घोषणा की अंतिम तिथि होने की संभावना है।



यह देखते हुए कि कोविद -19 लॉकडाउन को चार बार बढ़ाया गया है, बिहार बोर्ड पेपर की परीक्षा के लिए 10 उत्तर पुस्तिकाओं को बार-बार स्थगित किया गया था। जाहिर है, बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2020 भी उसी के साथ विलंबित था।

तीसरी बार लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद, BSEB ने बोर्ड परीक्षार्थियों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए परीक्षा केंद्रों से BSEB 10 वीं का पेपर टेस्ट शुरू करने का फैसला किया।



मार्च-अंत में लॉकडाउन पहली बार घोषित किए जाने से पहले लगभग 10 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं की जाँच की जा चुकी थी। बाकी कागजात का मूल्यांकन लॉकडाउन चरण में ही किया गया था।
Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga पूरी जानकारी Bihar Board 10th Result 2020 kab jari hoga पूरी जानकारी Reviewed by bhadskar on May 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.